मशहूर यूट्यूब चैनल बीयर बाइसेप्स पर साइबर हमला, रणवीर अल्लाहबादिया ने स्टोरी साझा कर दी जानकारी

क्या साइबर अटैक में चैनल खो देंगे रणवीर? हैक हुआ यूट्यूब चैनल, रिकवरी का कोई पता नहीं

यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया के दोनों यूट्यूब चैनलों को हैक कर उनके चैनल पर मौजूद सभी वीडियोज़ को डिलीट कर दिया गया है। उनके पेज पर लोगों को बिटकॉइन में निवेश करने के लिए कहा जा रहा है। 

तकनीक : भारत के प्रसिद्ध और जाने माने यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया के दोनों यूट्यूब चैनल हैक हो गए हैं। रणवीर को 'बीयर बाइसेप्स' नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी डालकर इस बात की जानकारी दी। इन दोनों ही चैनलों के सारे वीडियो भी हैकर्स ने डिलीट कर दिए हैं। चैनल ने ही दोनों ही चैनलों के नाम भी बदल दिए हैं। अब यूट्यूब पर उनके चैनल का पेज भी नहीं दिख रहा है। इस कारण रणवीर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी में अपने यूट्यूब कैरियर के अंत के बारे में भी जरूरी बात कही। 

चैनल रिकवरी की नहीं कोई जानकारी 

रणवीर ने खुद इस मामले की जानकारी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी डालकर सभी को दी। स्टोरी में उन्होंने लिखा कि, "क्या ये उनके यूट्यूब कैरियर का अंत है। मेरे दो मुख्य चैनल्स के हैक होने के जश्न अपने पसंदीदा खाने के साथ मना रहा हूं। मुझे यह देखकर बहुत दुख हुआ कि मेरा चैनल हैक हो गया है।"अभी तक रणवीर के चैनल की रिकवरी के बारे में कोई आधिकारिक खबर नहीं है। हैकर्स ने उनके चैनलों का नाम बदलकर 'टेस्ला' और ' ट्रम्प' कर दिया है। अब यूट्यूब से उनके चैनल को रिमूव कर दिया गया है। इसके कुछ देर बाद उन्होंने एक क्लिप शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि, "प्रिय यूट्यूब प्रशंसकों! मैं वापस आऊँगा।" 

पहले भी सामने आए हैं ऐसे मामले 

प्रसिद्ध यूट्यूबरों और सोशल मीडिया अकाउंट होल्डर्स के अकाउंट हैक होने के पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। पिछले दिनों में सुप्रीम कोर्ट के आधिकारिक अकाउंट के हैक होने की बात भी सामने आई थी। ई न्यूजरूम का एक्स अकाउंट भी हैक हुआ था। अकाउंट होने के कारण यहाँ लोगों को क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने के लिए कहा गया। रणवीर के चैनल के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ है। उनके चैनल के एआई अवतार ने लोगों से एक क्यूआर-कोड स्कैन कर बिटकॉइन और एथेरुम में निवेश करने के लिए कहा गया। हैकर्स ने यूजर को एक खास वेबसाईट के जरिए निवेश करने को कहा था। इस तरह के स्कैम को 'बिटकॉइन डबलिंग स्कैम' कहा जाता है। हैकर्स मशहूर अकाउंट को हैक कर इसके इस्तेमाल से लोगों से स्कैम करते हैं। पहले यूट्यूब उनके चैनल पेज पर पॉलिसी उल्लंघन का मैसेज लिखा था। मैसेज में उनके चैनल के रिमूव होने की बात लिखी थी। अब रणवीर का चैनल सर्च किये जाने पर पेज उपलब्ध नहीं हो रहा है। 

बड़े-बड़े दिग्गज चैनल पर चुके 

रणवीर अपने चैनल पर पॉडकास्ट वीडियोज़ डालते हैं। उनके चैनल पर इंडस्ट्री के बड़े-बड़े दिग्गज आ चुके हैं। क्रिकेट से लेकर बॉलीवुड के कई बड़े और नामी सितारे उनके पॉडकास्ट में नजर आ चुके हैं। इनमें युवराज सिंह, केएल राहुल और अभिनव बिंद्रा जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। वहीं अक्षय कुमार, करीना कपूर, टाइगर श्रॉफ, जॉन अब्राहम जैसे नामचीन बॉलीवुड सितारे और इसरो के चीफ के. शिवन भी उनके पॉडकास्ट का हिस्सा बन चुके हैं।