महिला शिक्षकों पर शिक्षा मंत्री ने दिया विवादित बयान

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के विवादित बयान से गरमाईं सियासत 

Blue Bold Travel Himalayas YouTube Thumbnail (3)

शिक्षा मंत्री ने कहा कुछ टीचर पूरा शरीर दिखा कर आती है स्कूल 

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने महिला टीचर्स के पहनावे पर विवादित बयान देकर सूबे की राजनीति में घमासान मचा दिया है। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बयान से राजस्थान में सियासत गरमा गई है। इस बयान के बाद कांग्रेस ने शिक्षा मंत्री से इस्तीफे की मांग कर दी है। वहीं दूसरी और शिक्षा मंत्री मदन देवलावर के इस बयान के सामने आते ही शिक्षक संगठनों ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस नेताओं ने तो मदन दिलावर पर हमला बोलते हुए मानसिक रूप से दिवालिया ही घोषित कर दिया है। 

शिक्षा मंत्री ने महिला टीचर के कपड़ों पर उठाएं सवाल 
दिलावर ने टीचर्स की ड्रेस पर टिप्प्णी करते हुए कहा कि कई टीचर्स पूरा शरीर दिखाते हुए स्कूल जाती हैं। इससे बच्चे और बच्चियों पर अच्छा प्रभाव नहीं पड़ता है।‌ इन लोगों को सोचना चाहिए कि मैं शिक्षिका हूं। शिक्षक हूं. हमें कैसा पहनावा पहनना चाहिए। क्या खाना चाहिए। दिलावर ने हिदायत देते हुए कहा कि टीचर सही ड्रेस पहनकर आएं।
आयोजित एक कार्यक्रम में यह बयान दिया था। दिलावर ने कहा कि कई टीचर स्कूल में झूमते हुए जाते हैं। आप बताइये बच्चे क्या सोचेंगे कि दारू पीना अच्छा रहता है। गुरुजी भी पीकर आते हैं। उन्होंने कहा जो ऐसे कृत्य करते हैं वो शिक्षक नहीं बच्चों के दुश्मन हैं। उनको शिक्षक कहना पाप है। उन्होंने शिक्षकों से कहा- हमारा आचरण ऐसा रहे कि बिना कुछ बोले भी बच्चे हमसे संस्कार ले सकें। 
दिलावर ने कहा कि कुछ ऐसे शिक्षक है जो पूजा पाठ व नमाज पढ़ने के नाम पर स्कूल से गायब हो जाते हैं। उन शिक्षकों पर पूरी निगरानी की जाकर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए आदेश भी जारी किया है। शिक्षकों को पूजा पाठ करने के लिए वेतन नहीं दिया जाता है। पूजा पाठ सुबह व शाम को करें।

कांग्रेस ने की शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से इस्तीफे की मांग 
जैसे ही शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का महिला शिक्षक पर दिया बयान सोशल मीडिया पर वायरल हुआ उसके बाद कांग्रेस ने इस मुद्दे को लपक लिया। और कांग्रेस बिफर गई। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए दिलावर के बयान पर टिप्पणी की है। कमेटी ने पोस्ट में लिखा है कि 'आए दिन अनर्गल टीका-टिप्पणी करके शिक्षकों का अपमान करना, उन्हें बदनाम करना और प्रदेश को शर्मसार करना शिक्षा मंत्री की आदत बन गई है। मानसिक रूप से दिवालिया हो चुके शिक्षा मंत्री माफी मांगें या मुख्यमंत्री इन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें'।
नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पर हमला बोलते हुए कहा कि यह शिक्षकों का अपमान है। शिक्षा मंत्री ने ऐसी टिप्पणी कर अपनी सभी सीमाएं लांघ दी है। शिक्षा मंत्री ने महिलाओं का अपमान ही नहीं किया बल्कि पूरे शिक्षा जगत की गरिमा को लांछित किया है। राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बयान की निंदा की। डोटासरा ने कहा कि शिक्षा मंत्री ने बेशर्मी की हद पार कर दी है। आए दिन एसी टिकट टिप्पणी करके शिक्षकों का अपमान करते हैं। इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने बयानों की जैसे झड़ी सी लगा दी। कांग्रेस ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को दिवालिया बता कर इस्तीफे की मांग की है।