भाजपा राज में बढ़ रही है दुष्कर्म और अपराध की घटनाएं: खाचरियावास

जयसिंहपुरा खोर में दुष्कर्म की शिकार हुई नाबालिग से मिले प्रताप सिंह खाचरियावास, जनरल वार्ड में शिफ्ट करने पर जताई नाराजगी

prATAP

जयपुर: पिछले दिनों जयपुर के जयसिंह पुरा में नाबालिक के साथ हुए दुष्कर्म को लेकर राजस्थान सरकार में पूर्व मंत्री रहे पुताप सिंह खाचरियावास ने सोमवार को एसएमएस अस्पताल में उपचाराधीन पीडिता से मुलाकात कर हाल चाल जाने। वहीं पर पीडिता को जनरल वार्ड में शिफ्ट करने को लेकर चिकित्स अधिकारियों को भी दो टूक सुनाई। खाचरियावास ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार मनमर्जी से कार्य कर रही है। आमजन की सुध लेने वाला कोई नहीं। भाजपा राज में दुष्कर्म और अपराध की घटनाएं बढ़ रही है। 
 
पीडिता का हालचाल लेने SMS अस्पताल पहुंचे थे पूर्व मंत्री
दरअसल सोमवार को पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास SMS अस्पताल पहुंचे थे। उन्होनें अस्पताल में दुष्कर्म पीड़ित बच्ची से मिलकर उसके स्वास्थ्य के बारे में डॉक्टर से जानकारी प्राप्त की। ऐसे में पीडिता के परिजनों ने खाचरियावास  को शिकायत की थी कि डॉक्टर बिना कुछ बताए पीडिता को जनरल वार्ड में शिफ्ट कर गए। सुनकर खाचरियावास ने मौजूद चिकित्सकों के सामने नाराजगी जाहिर करते हुए ईलाज में लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए। 

पिछले दिनों घर से उठा कर ले गए थे आरोपी
आपको बता दे ​कि जयपुर के जयसिंहपुरा खोर थाने के अंतर्गत आने वाले एक गांव में  पिछले दिनों एक दलित बच्ची को चार लोग जबरन उठाकर ले गए उसके साथ बलात्कार किया रात को घर के बाहर फेंक कर चले गए ,बच्ची को चार दिन बाद होश आया लेकिन आज तक दहशत में बच्ची दिमागी रूप से स्वस्थ नहीं हो पाई है दुष्कर्म पीड़ित बच्चियों के लिए नॉर्म्स तय किए गए हैं। उन्हें जनरल वार्ड में नहीं रखा जा सकता, लेकिन दुष्कर्म पीड़ित बच्ची जो अब तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है उसके घर वाले परेशान है उसे जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। बच्ची बार-बार चिल्ला रही है, मैंने डॉक्टर से कहा है की बच्ची को फिर से आईसीयू में ले या अलग से रूम की व्यवस्था कर इलाज की पूरी व्यवस्था करें। खाचरियावास ने कहा कि मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री मंत्रियों के सचिवालय से मात्र 500 मीटर दूर दुष्कर्म पीड़ित अच्छे इलाज को और न्याय को तरस रही है। 

दलित परिवार के गरीब मां-बाप परेशान, नहीं है किसी को मिलने की फुर्सत
खाचरियावास ने कहा कि दलित परिवार के गरीब मां-बाप परेशान है, लेकिन मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री किसी मंत्री या सरकार के किसी विधायक को बच्ची से मिलने की फुर्सत नहीं है। खाचरियावास ने कहा कि मुख्यमंत्री को फुर्सत ही नहीं मिल रही राजस्थान को संभालने की पिछले 10 महीने में मुख्यमंत्री दिल्ली और विदेश के दौर में सिर्फ आसमान में हवाई जहाज में घूम रहे हैं राजस्थान की कानूनी व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है, रोज बच्चियों के साथ बलात्कार, लूट ,अपहरण, डकैती की घटना हो रही है, लेकिन शासन को संभालने की मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के पास फुर्सत नहीं है, खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान की हर बेटी मुख्यमंत्री की बेटी है दुष्कर्म पीड़ित बच्ची भी मुख्यमंत्री की बेटी है मुख्यमंत्री और सरकार को बच्ची और उसके परिवार से मिलकर बच्ची के इलाज की पूरी व्यवस्था करनी चाहिए, दलित परिवार को आर्थिक सहायता देकर अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करनी चाहिए, जिससे भविष्य में दुष्कर्म की घटनाएं रुक सके!...
रिपोर्ट: संदीप अग्रवाल