लेह में बड़ा बस हादसा, 25 यात्रियों को लेकर जा रही स्कूल बस 200 फिट गहरी खाई में गिरी

लेह में बड़ा बस हादसा, 200 फिट गहरी खाई में जा गिरी बस

लेह में एक बड़ा बस हादसा हो गया है। घायलों के पास स्वास्थ्य सेवाओं को पहुँचाने के लिए प्रशासन त्वरित गति से काम कर रहा है। 
लेह :
लेह के दुर्गुक इलाके से एक बड़े बस हादसे के होने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि डुरबुक जा रही एक स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त होकर 200 फुट गहरी खाई में जा गिरी है। हादसे में अभी तक छह लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं 19 लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसे की सूचना मिलने के बाद दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जोरों शोरों से चल रहा है। 
घटना की जानकारी मिलते ही बचाव दल मौके पर पहुँचा है और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर घायलों को जल्द से जल्द नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है। लेह के डेप्यूटी कमिश्नर ने बताया कि घायलों को सेना और सीएचसी तांगत्से स्वास्थ्य सेवा केंद्रों में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि स्कूल बस के अंदर दो बच्चों समेत 25 यात्री सवार थे। स्कूल कर्मचारी की शादी में शामिल होने के लिए डुरबुक जाते समय यह बस हादसे का शिकार होकर डुरबुक मोड के पास खाई में जा गिरी। 

रेस्क्यू में मदद के लिए तीन हेलीकॉप्टरों की तैनाती 

स्थानीय प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद के लिए तीन हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं। इन हेलीकॉप्टरों की तैनाती घायलों को दुर्घटनास्थल से लेह जिला अस्पताल ले जाने के लिए हुई है। भारतीय सेना, लद्दाख पुलिस, राजस्व विभाग के अधिकारी एवं स्थानीय निवासियों की मदद से घायलों के पास जल्द से जल्द स्वास्थ्य सेवाओं को पहुंचाया जा रहा है। प्रशासन द्वारा घटना की विस्तृत जांच की जा रही है ताकि हादसे के कारणों का पता लगाया जा सके।