दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी आतिशी, विधायक दल की बैठक में चुनी गईं नेता

atishi

Edited by : Kritika

आम आदमी पार्टी (AAP) की विधायक आतिशी को दिल्ली की नई मुख्यमंत्री चुना गया है। पार्टी के विधायक दल की बैठक में अरविंद केजरीवाल ने आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया। इस खबर की पुष्टि AAP नेता गोपाल राय ने मंगलवार को की।

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफ़े के बाद आतिशी को नया मुख्यमंत्री बनाए जाने का फैसला लिया गया। हालाँकि, इस पद के लिए आतिशी के अलावा गोपाल राय, कैलाश गहलोत और अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के नाम पर भी चर्चा हुई थी, लेकिन अंततः 43 वर्षीय आतिशी के नाम पर मोहर लग गई।

आतिशी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद कहा, "जब तक मैं सीएम हूं, मेरा एक ही मकसद होगा कि अरविंद केजरीवाल को दोबारा मुख्यमंत्री बनाना। मैं दिल्ली के लोगों की सेवा और उनकी सुरक्षा के लिए काम करती रहूंगी।" उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि अरविंद केजरीवाल इस्तीफ़ा दे रहे हैं, लेकिन उनके मार्गदर्शन में काम करना उनका मुख्य उद्देश्य रहेगा।

केजरीवाल के इस्तीफे के बाद पार्टी ने नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। AAP विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल राजभवन जाकर नई सरकार के लिए दावा पेश करेगा।

 

 

 

4o