अतिक्रमणों पर गिरी जेडीए की गाज

अस्थाई अतिक्रमणों पर चला जेडीए का डंडा, 220 अतिक्रमण ध्वस्त

वैशाली नगर, खातीपुरा, झोंटवाड़ा, पुरानी चुंगी में कार्यवाही

कल गुरुवार (26 जुलाई) को जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा जयपुर शहर के वैशाली नगर, गोपालपुरा बायपास, नारायण सिंह सर्किल क्षेत्रों पर  अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही करी गई। जेडीए प्रवर्तन दस्ते की एक टीम ने शहर के लगभग 4 किलोमीटर क्षेत्र में लगभग 220 से ज्यादा अवैध अतिक्रमण ध्वस्त किए। 
 इन दिनों अतिक्रमणों के खिलाफ जेडीए दस्ते की कार्यवाहियों की संख्या में इज़ाफा है। कुछ दिनों पहले यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने जयपुर विकास प्राधिकरण पहुंच अतिक्रमणों से नाराज़ होकर निगम अफसरों को फटकार लगाई। इसके बाद से ही जेडीए लगातार इन अतिक्रमणों के खिलाफ़ कार्यवाही कर रहा है। कल कार्याही के बाद मुख्य नियंत्रण प्रवर्तक महेंद्र कुमार शर्मा ने बताया की आज जोन 6 और 7 में वैशाली नगर, खातीपुरा, झोंटवाड़ा, पुरानी चुंगी,  क्वींस रोड से खातीपुरा होते हुए लता सर्किल तक रोड के दोनों तरफ लगभग 4 किलोमीटर क्षेत्र में यह कार्यवाही करी। प्राधिकरण ने दुकान, मकानों के चबूतरे, लोहे के एंगल, तिरपाल, साइन व बोर्ड जैसे लगभग 220 अतिक्रमणों को ध्वस्त किया।
आने वाली 29 तारीख को प्राधिकरण प्रवर्तन दस्ता एसएमएस हॉस्पिटल से नारायण सिंह सर्किल, त्रिमूर्ति सर्किल, जेके लोन से बांगड़ अस्पताल तक लगभग 3 किलोमीटर क्षेत्र और फिर गोपालपुरा बायपास से रामबाग सर्किल के 4.5 किलोमीटर क्षेत्र में कार्यवाही करेगा। जेडीए द्वारा इन अतिक्रमणों के खिलाफ लगातार कभी अतिक्रमण ध्वस्त कर या नोटिस देकर कार्यवाही करी जा रही है। इससे पहले 30 अप्रैल और 27 जून को भी अतिक्रमणों के खिलाफ एक्शन लिया गया था। 27 जून को मानसरोवर मेट्रो स्टेशन से रजत पथ के बीच जेडीए ने 120 अतिक्रमाओं के खिलाफ बड़े स्तर पर कार्यवाही करी थी।