हरियाणा में अरविन्द केजरीवाल की गूंज, भाजपा पर साधा निशाना, जनता को दीं पाँच गारंटियाँ

मुझे तोड़ नहीं पाए ये लोग: केजरीवाल, हरियाणा में आप सूप्रीमो की रैली

शनिवार को दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने हरियाणा में जनसभा संबोधित की। इस दौरान उन्होंने जमकर भाजपा पर निशाना साधा। 

हरियाणा : आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए आम आदमी पार्टी सूप्रीमो और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज मतों को अपने पाले में साधने के लिए कैथल जिले के कलायत के गांव बालू में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जमकर अपने विपक्षी दलों पर हमले किये। अरविन्द ने हरियाणा के लोगों से राज्य की ही स्थानीय भाषा में बात करने की कोशिश की। उनके सम्बोधन में 'थारा' और 'छोरा' जैसे स्थानीय शब्दों की भरमार थी। 

मुझे नहीं तोड़ पाए ये लोग : केजरीवाल 

हरियाणा में हूंकार भरते हुए अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि, "इनका एक मकसद था कि केजरीवाल के हौंसले तोड़ दो। लेकिन इनको पता नहीं कि मैं हरियाणा का छोरा हूं। आप किसी को तोड़ सकते हो लेकिन हरियाणा वाले को नहीं तोड़ सकते हो। आज थारा छोरा थारे बीच में है। मुझे नहीं तोड़ पाए ये लोग।" अपनी पूरी रैली में केजरीवाल बिना रुके भाजपा ओर निशाना साधते रहे। 

3-4 महीने पहले छूटता तो सरकार बनती : केजरीवाल 

रैली के दौरान अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि, "यहाँ भी काम कर के दिखाना चाहती हूँ क्योंकि ये मेरी जन्मभूमि है। पाँच गारंटी देकर जा रहा हूँ। लोग पूछते हैं कि गारंटी दे रहे हो जीतोगे क्या? अगर ये मुझे 3-4 महीने पहले छोड़ते तो हरियाणा में सरकार भी हमारी बनती। मुझे 10 दिन पहले छोड़ा है। लेकिन आज भी यह कह जा रहा हूं कि इतनी सीटें हमारी आ रही हैं किहमारे बिना सरकार नहीं बनेगी। जो सरकार बनी है उसको आप का समर्थन होगा। जो गारंटी दी है उसको पूरा कराएंगे।" जनसभा के दौरान अरविन्द केजरिवाल आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी के अच्छे प्रदर्शन के लिए आश्वस्त दिखे। 

जेल में दीं मानसिक-शारीरिक यातनाएं : केजरीवाल 

जनसभा के दौरान बोलते हुए अरविन्द केजरीवाल ने जमकर भाजपा पर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि पाँच से छह महीने जेल में रहने के दौरान मुझे हर तरह से परेशान करने की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि, "मुझे मानसिक और शारीरिक तौर पर कई यातनाएं दी गईं। मैं शुगर का मरीज हूँ और मुझे दिन में चार बार इंसुलिन का इन्जेक्शन लगता है। जेल में इन्होंने मेरी दवाई बंद कर दी थी। पता नहीं ये क्या करना चाहते थे।" अरविन्द केजरीवाल ने जेल में गुजारे अपने समय के बारे में बात करते हुए भाजपा पर खूब वार किये। 

केजरीवाल की पाँच गारंटियाँ 

जनसभा को संबोधित करते हुए अरविन्द केजरीवाल ने जनता को पाँच गारंटी दीं। इनमें जनता के विकास से लेकर फ्रीबाईज की भरमार रही। रैली के दौरान केजरीवाल ने कहा कि अगर उनकी सरकार आई तो वे राज्य में बिजली माफ कर देंगे और इसी के साथ पुराने सभी बकाया बिलों को भी माफ कर देंगे। केजरीवाल ने हरियाणा की जनता को दिल्ली जैसे सरकारी स्कूल देने का वादा करते हुए कहा कि आपके बच्चों का भविष्य बना दूंगा। हरियाणा में मोहल्ला क्लिनिक बनाना और रोजगार के अवसर पैदा करना केजरीवाल की तीसरी और चौथी गारंटी रहे। अपनी आखिरी गारंटी के तौर पर केजरीवाल ने कहा कि 18 से अहिक उम्र की हर महिला के खाते में एक हजार रुपये डाले जाएंगे। 

90 सीटों पर लड़ रही है आप 

इन विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। राज्य की 90 विधानसभा सीटों के लिए पाँच अक्टूबर को मतदान होगा। इसके बाद आठ अक्टूबर को गणना के बाद नतीजे घोषित किये जाएंगे। राज्य का मौजूदा विधानसभा कार्यकाल 3 नवंबर को खत्म होगा। हरियाणा में पिछले दस वर्षों से भाजपा सत्ता पर काबिज है। हालाँकि, इस बार के लोकसभा चुनाव में भजो को पाँच सीटों का नुकसान उठाना पड़ा था। प्रदेश की सभी 90 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा।