अरविंद केजरीवाल जल्द ही खाली करेंगे सीएम आवास, नई दिल्ली में खोजा जा रहा नया ठिकाना

Untitled


 

Edited by: Kritika

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल शहर के सिविल लाइंस इलाके में स्थित दिल्ली के मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास जल्द ही खाली कर देंगे। केजरीवाल नए मकान की तलाश में जोरों-शोरों से लगे है।

दिल्ली पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जल्द ही अपने आधिकारिक निवास को खाली करने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने 17 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था और अब श्राद्ध पक्ष समाप्त होने तथा नवरात्र की शुरुआत के बाद सीएम आवास छोड़ने का निर्णय लिया है।

सूत्रों के अनुसार, अरविंद केजरीवाल के लिए नई दिल्ली क्षेत्र में एक नया आवास खोजा जा रहा है, जो उनके निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है। यह नया ठिकाना सिविल लाइंस में 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित उनके मौजूदा आधिकारिक आवास के निकट हो सकता है।

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक के रूप में केजरीवाल ने हमेशा से ही अपनी पहचान बनाई है, और अब उनका नया आवास उनके राजनीतिक कार्यों और चुनावी गतिविधियों को सुविधाजनक बनाने में मदद करेगा।

इस बदलाव के पीछे के कारणों में यह भी है कि केजरीवाल अपनी टीम के साथ नई योजनाएं बनाना चाहते हैं और दिल्ली की राजनीति में सक्रिय रहना चाहते हैं। इस नए आवास को लेकर पार्टी के भीतर भी चर्चाएं जारी हैं कि यह स्थान उनकी विधानसभा क्षेत्र के विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

केजरीवाल के इस कदम को उनके समर्थक और राजनीतिक विश्लेषक अलग-अलग नजरिए से देख रहे हैं, लेकिन यह स्पष्ट है कि वे अपने राजनीतिक सफर को आगे बढ़ाने के लिए नए सिरे से शुरुआत करने की योजना बना रहे हैं।

 

 

 

ChatGPT can make mistakes. Check important info.