छत्तीसगढ़ के कॉलेज में एनएसयूआई और एबीवीपी कार्यकर्ताओं में हाथापाई, बीच बचाव में पुलिस को धक्का
Monday, 05 Aug 2024 13:30 pm

Golden Hind News

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मंगलवार को एबीवीपी और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं में जमकर बवाल हो गया। बात बढ़कर हाथापाई तक पहुँच गई। दोनों ही संगठनों के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को गालियां देते हुए जमकर लात घूंसे और थप्पड़ मारे। 

रायपुर : मंगलवार को रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया के कार्यकर्ताओं में विवाद हो गया। पोस्टर फाड़ने को लेकर जन्मा यह विवाद धीरे धीरे इतना बढ़ गया कि दोनों ही संगठन के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को गालियां देते हुए जमकर लात घूंसे बरसाए। 

अभी छत्तीसगढ़ के कॉलेजों में नए छात्रों की एडमिशन प्रक्रिया चल रही है। इन्हीं छात्रों को दोनों ही संगठन अपने-अपने साथ जोड़ना चाहते हैं। इसी लिए कॉलेजों में जगह-जगह संगठन के पोस्टर लगाये गए हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर को किसी छात्र ने एक पोस्टर दाड़कर फेंक दिया और इसका वीडियो भी शेयर कर दिया। इस वीडियो के वायरल होने के बाद दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं की आपस में बहस हो गई। धीरे धीरे बढ़ी इस बहस ने मारपीट का रूप ले लिया। मामला बढ़ते देख पुलिस मौके पर पहुँच गई। बीच बचाव करने की कोशिश में पुलिसकर्मियों को भी धक्का लगने की बात सामने आई है। हालांकि बाद में पुलिस के सहयोग से मामला शांत हुआ। अभी तक किसी छात्र संगठन ने इस मामले की शिकायत दर्ज नहीं कराई है। कुछ दिनों पहले शहर के साइंस पीजी कॉलेज से भी मारपीट का मामला सामना आया था। उस समय भी किसी संगठन ने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। 


इनके माथे पर भी पोस्टर लगा देंगे - यज्ञदत्त वर्मा 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री यज्ञदत्त वर्मा ने बताया कि कुछ समय पहले एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने साइंस कॉलेज में लगे पोस्टर भी फाड़े थे। ये गुंडागर्दी वाली स्थिति ठीक नहीं है। हमारे कार्यकर्ताओं की पोस्टर-पेंटिंग को भी इनके कार्यकर्ताओं ने फाड़ दिया था। उन्होंने एनएसयूआई पर जान बूझकर विवाद को जन्म देने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर वे ऐसे ही काम करेंगे तो हम इनके माथे पर भी पोस्टर चिपका देंगे। 


हर स्थिति से निपटने को तैयार एनएसयूआई - अमित शर्मा 

नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित शर्मा ने कहा कि हम उनकी चेतावनी स्वीकार करते हैं। प्रदेश के सभी कॉलेजों में हमारे कार्यकर्ता मौजूद हैं। वो हमारे माथे पोस्टर चिपका कर तो दिखाएं। उन्होंने कहा कि विवाद के समय वो छत्तीसगढ़ कॉलेज में ही मौजूद थे।