बाहुबली, आरआरआर जैसी हिट देने वाले हिट निर्देशक ने श्री राम के बारे में ये क्या कह दिया?
Monday, 05 Aug 2024 13:30 pm

Golden Hind News

हाल ही में मशहूर फिल्म निर्देशक एस.एस. राजमौली ने श्री राम से जुड़ा एक विवादास्पद बयान दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने खुद के नास्तिक होने की भी बात कही।  

भारतीय सिनेमा को बाहुबली और आरआरआर जैसी ब्लाक्बस्टर मूवीज देने वाले तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर फिल्म निर्देशक एस.एस. राजामौली को अपने बेहतरीन निर्देशन के साथ-साथ अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जाना जाता है। हाल ही में श्री राम के बारे में दिए गए अपने विवादित बयान के कारण वे एक बार फिर विवादों के घेरे में हैं। 
दरअसल हाल ही में एस.एस. राजमौली ने मशहूर पत्रकार और फिल्म समीक्षक अनुपमा चोपड़ा को एक इंटरव्यू दिया। अपने इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वे श्री राम से ज्यादा रावण को पसंद करते हैं। फिल्म निर्देशक ने कहा कि जब हम सभी लोग छोटे थे तो बचपन में हमने किताबों में पढ़ा था कि पांडव अच्छे थे और कौरव बुरे। इसी तरह किताबों ने भगवान राम को अच्छा और रावण को बुरा बताया था। हालांकि, आप जैसे-जैसे बड़े होते हैं और इस सभी के बारे में और अधिक जानकारी लेते हैं तो यह सब एकदम उल्टा लगता है। रावण को अपना पसंदीदा किरदार बताते हुए राजमौली ने कहा कि उन्हें विलेन बहुत ही शक्तिशाली पसंद है। उनका मानना है कि विलेन ऐसा होना चाहिए, जिसे हराना काफी मुश्किल हो। 


कहीं भड़के तो कहीं असमंजस में लोग 


एस.एस. राजामौली के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। जहां इस बयान को सुनने के बाद कई रामभक्त भड़के हुए नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर राजमौली के कुछ चहेतों का मानना है कि उनके बयान को काफी गलत तरह से दिखाया जा रहा है। लोगों का कहना है की अपने बयान में वे रावण की सराहना एक खलनायक की शक्तियों के रूप में कर रहे थे । उनके इस बयान का रावण की व्यक्तिगत कहानी से कोई संबंध नहीं है।