भोपाल ड्रग केस: आरोपी प्रेमसुख पाटीदार ने थाने में गोली मारी और सरेंडर किया भोपाल ड्रग केस: आरोपी ने खुद को मारी गोली, थाने में किया सरेंडर, कांग्रेस नेता का रिश्तेदार
Thursday, 10 Oct 2024 13:30 pm

Golden Hind News

Edited by: Kritika

Bhopal Drug Case :मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 1800 करोड़ रुपये से अधिक के ड्रग केस के एक और आरोपी प्रेमसुख पाटीदार ने शुक्रवार को मंदसौर में अपने पैर में गोली मारकर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। प्रेमसुख पाटीदार को इस केस के मुख्य आरोपी हरीश आंजना का सहयोगी बताया जा रहा है। प्रेमसुख, जो 2023 में सुवासरा विधानसभा सीट पर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले राकेश पाटीदार का साला है, को पुलिस कई दिनों से खोज रही थी।

जानकारी के अनुसार, प्रेमसुख पाटीदार अफजलपुर थाने के परिसर में पहुंचा और उसने अपने पैर में खुद को गोली मारी। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और सख्त सुरक्षा के बीच उसे मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा। मंदसौर के एसपी अभिषेक आनंद ने बताया कि ड्रग तस्करी के आरोपी हरीश आंजना के इस सहयोगी की एनसीबी, एटीएस गुजरात, और अन्य एजेंसियों को काफी समय से तलाश थी। बताया गया है कि प्रेमसुख पाटीदार हरीश आंजना से ड्रग्स लेकर देशभर में इसकी सप्लाई करता था।

एसपी अभिषेक आनंद ने बताया कि प्रेमसुख ने संभवतः पूछताछ से बचने के लिए यह नाटक किया। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि वह हरीश आंजना के संबंध में पूछताछ से बचने के लिए इस तरह का कदम उठा सकता है। फिलहाल आरोपी का इलाज चल रहा है, और जैसे ही डॉक्टर अनुमति देंगे, उससे पूछताछ की जाएगी। इस बीच, अस्पताल के आसपास सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त कर दिया गया है।

गौरतलब है कि 7 अक्टूबर को हरीश आंजना को गिरफ्तार किया गया था, जिसने पूछताछ में प्रेमसुख पाटीदार का नाम उजागर किया। उसके बाद से मंदसौर पुलिस प्रेमसुख को पकड़ने की कोशिश कर रही थी। अब इस बात पर सवाल उठ रहे हैं कि अगर प्रेमसुख मंदसौर में ही था, तो पुलिस को उसे पकड़ने में चार दिन क्यों लग गए।

इस मामले में पुलिस और संबंधित एजेंसियां अब आगे की कार्रवाई में जुटी हुई हैं और आरोपी से विस्तृत पूछताछ की योजना बनाई जा रही है।