दो मासूम भाइयों का गला घोंटकर मारा गया जैसलमेर: प्रेम प्रसंग के चलते हुई मासूमों की हत्या, आरोपी गिरफ्तार
Sunday, 06 Oct 2024 13:30 pm

Golden Hind News

Edited by: Kritika

जैसलमेर : हाल ही में दो मासूम भाइयों की हत्या के मामले ने पूरे शहर को हिला कर रख दिया है। पुलिस ने इस सनसनीखेज मामले का पर्दाफाश महज 12 घंटे के भीतर कर दिया है, जिसमें यह पता चला कि दोनों बच्चों की हत्या एक जवान प्रेमी जोड़े ने की थी। आरोपियों ने अपनी गलती को छुपाने के लिए बच्चों का गला घोंटकर उनकी जान ले ली।

रविवार सुबह, शहर कोतवाली क्षेत्र की मगरा कच्ची बस्ती में, 6 वर्षीय आदिल और 10 वर्षीय हसनैन के शव उनके पड़ोसी के पानी के टैंक में मिले। दोनों बच्चे शनिवार सुबह अपने घर से लापता हो गए थे। जांच में यह सामने आया कि बच्चों के शरीर पर चोटों के निशान थे, जिसके बाद परिजनों ने हत्या की आशंका जताई।

जैसलमेर के एसपी सुधीर चौधरी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में ही पुलिस को यह मामला हत्या का लग रहा था। इस मामले में सभी पहलुओं की जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों, एहसान और उसकी प्रेमिका सोनिया, को गिरफ्तार कर लिया। दोनों भी बबर मगरा के रहने वाले हैं और बच्चों के रिश्तेदार हैं। एहसान बच्चों का चाचा और सोनिया उनकी मौसी हैं।

पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकार किया कि बच्चों ने उन्हें गलत हरकत करते देख लिया था। इस डर से कि बच्चे उनके प्रेम प्रसंग का भंडाफोड़ कर सकते हैं, उन्होंने बच्चों का गला घोंटकर हत्या करने का फैसला किया और शवों को पानी के टैंक में फेंक दिया ताकि यह हादसा प्रतीत हो।

स्थानीय लोगों में आक्रोश

बच्चों की मौत के बाद परिजन और स्थानीय लोग बेहद आक्रोशित हो गए। उन्होंने हत्या का आरोप लगाते हुए शव लेने से इनकार कर दिया और मोर्चरी के बाहर धरना दिया, जिसमें उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। दिनभर इस मामले में बवाल मचा रहा, जिसके चलते पुलिस को अलर्ट मोड में रहना पड़ा।

आदिल अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था, जबकि हसनैन तीन भाइयों में सबसे छोटा था। आदिल के पिता शौकत खान मदरसा में पैराटीचर हैं, जबकि हसनैन के पिता पीर बख्श मजदूरी करते हैं। पुलिस अब आरोपियों से और पूछताछ कर रही है और मामले की जांच जारी है।