थानेदार बनने के लिए 20 लाख में पेपर खरीदा, तस्कर के बेटे और बेटी का कारनामा उजागर राजस्थान SI भर्ती परीक्षा में तस्कर के बेटे-बेटी बने थानेदार, पेपर लीक मामले में हुआ बड़ा खुलासा
Monday, 07 Oct 2024 00:00 am

Golden Hind News

Edited by : Kritika

जयपुर: राजस्थान SI भर्ती परीक्षा में बड़ा खुलासा हुआ है, जिसमें एक अफीम तस्कर के बेटे और बेटी को पेपर खरीदकर थानेदार बनने का मामला सामने आया है। राजस्थान पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 के पेपर लीक मामले में दो ट्रेनी थानेदारों को गिरफ्तार किया है, जो सगे भाई-बहन हैं। पकड़े गए दोनों आरोपियों के पिता एक जाने-माने ड्रग तस्कर हैं, और बताया गया है कि उन्होंने 20 लाख रुपये में पेपर खरीदकर परीक्षा पास की थी।

गिरफ्तार किए गए दोनों भाई-बहन, दिनेश बिश्नोई और प्रियंका बिश्नोई, जालोर जिले के रहने वाले हैं। उनके पिता भागीरथ राम बिश्नोई अफीम तस्करी के कई मामलों में शामिल रहे हैं। SOG की जांच के दौरान यह सामने आया कि उन्होंने पेपर लीक माफिया से परीक्षा का पेपर खरीदा और अच्छी रैंक प्राप्त कर थानेदार बन गए। वर्तमान में वे दोनों जयपुर स्थित राजस्थान पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे थे, जहां से उन्हें गिरफ्तार किया गया।

एसओजी ने इसके पहले पेपर लीक माफिया गोपाल सारण को भी गिरफ्तार किया था, जिसने पूछताछ में बताया कि उसने लीक पेपर को छह अभ्यर्थियों को बेचा था। दिनेश और प्रियंका भी उनमें शामिल थे। रविवार को SOG ने दोनों भाई-बहन को नामजद कर गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में अब तक चार दर्जन से अधिक ट्रेनी थानेदार गिरफ्तार किए जा चुके हैं, जो इस पूरे रैकेट का हिस्सा माने जा रहे हैं। SOG मामले की आगे की जांच कर रही है और पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इस लीक में और कौन-कौन शामिल हैं।