तोलासेही गांव के ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने 3 घंटे में किया खुलासा, आरोपी गिरफ्तार
Friday, 04 Oct 2024 13:30 pm

Golden Hind News

Edited by : Kritika

जयपुर:  झुंझुनू जिले के सूरजगढ़ थाना क्षेत्र स्थित तोलासेही गांव में हुए ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने मात्र 3 घंटे में खुलासा करते हुए आरोपी उमराव उर्फ कालू मेघवाल पुत्र घीसाराम, निवासी तोलासेही को गिरफ्तार कर लिया है।

इस घटना के संबंध में झुंझुनू पुलिस अधीक्षक (एसपी) शरद चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को तोलासेही गांव के निवासी ईश्वर सिंह मेघवाल (55) ने पुलिस को रिपोर्ट दी थी। रिपोर्ट के अनुसार, उनका छोटा भाई संदीप उर्फ झींडा दोपहर को घर से निकला था, लेकिन रात में वापस नहीं लौटा। अगले दिन सुबह सूचना मिली कि संदीप का शव गांव के रास्ते में चेतन का टीबा नामक स्थान पर पड़ा हुआ है। जब परिवार वाले मौके पर पहुंचे, तो संदीप के शरीर पर कई जगह चोटों के निशान पाए गए, जिससे यह स्पष्ट हो गया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसकी हत्या कर दी है।

रिपोर्ट मिलते ही पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। सूरजगढ़ थाने के एसएचओ सुखदेव सिंह अपनी टीम के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे और कुछ ही देर में सीओ चिड़ावा भी वहां आ गए। घटनास्थल का निरीक्षण कर पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की और साक्ष्य एकत्रित किए। एमआईयू और एफएसएल टीम को भी बुलाकर साक्ष्यों का संकलन किया गया। ब्लाइंड मर्डर की इस गुत्थी को सुलझाने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया।

गठित टीम द्वारा एकत्रित की गई सूचनाओं और साक्ष्यों के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए संदिग्ध उमराव उर्फ कालू मेघवाल को हिरासत में लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने हत्या की बात कबूल कर ली, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अब हत्या के कारणों की तहकीकात कर रही है। इस पूरी कार्रवाई में कांस्टेबल अमित कुमार और प्रवीण कुमार की विशेष भूमिका रही।