देचूं थाने में हड़कंप: एसपी ने 24 पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर IPS पूजा अवाना का सख्त कदम, 24 पुलिसकर्मी निलंबित
Friday, 04 Oct 2024 13:30 pm

Golden Hind News

Edited by: Kritika

फलोदी में देचूं थाने के भीतर एक रेप के आरोपी ने आत्महत्या कर ली, जिससे हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने पर फलोदी की एसपी पूजा अवाना थाने पहुंचीं और वहां कार्रवाई करते हुए सभी 24 पुलिसकर्मियों को थाने से बाहर निकाल दिया।आरोपी ने गमछे से फंदा बनाकर खिड़की से लटककर आत्महत्या की। इस घटना के बाद पुलिस पर सवाल उठने लगे। एसपी ने थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को निकालने का आदेश दिया और जांच में लापरवाही बरतने के कारण डीएसपी को भी निलंबित कर दिया गया।

घटना की जानकारी

3 अक्टूबर को देचूं थाने में यह घटना हुई। आरोपी को हवालात में रखने के बजाय पुलिस ने उसे कंप्यूटर रूम में रखा, जहां उसने आत्महत्या कर ली। इसके बाद आरोपी के परिजनों ने लाश लेने से मना कर दिया और मुआवजे के साथ पुलिस स्टाफ पर कार्रवाई की मांग करने लगे।

नई नियुक्तियों की प्रक्रिया

इस एक्शन में एसआई दाउद खां, एएसआई धन्नाराम, हेड कांस्टेबल भागीरथ, कांस्टेबल बाबूराम, रामनारायण, अशोक कुमार, मांगाराम, देदाराम, कमल किशोर, राकेश कुमार मीणा, सीताराम, संतोष कुमार, खुमाराम, गिरधारीराम, ओम प्रकाश, श्रवण कुमार, कमलेश, तुलछाराम, मांगीलाल, बेबी देवी, मुकेश कुमार, देवाराम, और कमल किशोर पर गाज गिरी है। अब थाने में जल्द ही नए स्टाफ की नियुक्ति की जाएगी।

यह घटना पुलिस महकमे में गंभीरता से ली गई है और अधिकारियों ने उचित कार्रवाई सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया है।