राजस्थान में पर्ची बनाम खर्ची पर सियासी घमासान तेज जयपुर: पर्ची और खर्ची पर सियासी संग्राम तेज, बीजेपी का कांग्रेस पर वार
Friday, 04 Oct 2024 00:00 am

Golden Hind News

Edited by : Kritika

राजस्थान की राजनीति इन दिनों ‘पर्ची’ और ‘खर्ची’ को लेकर गर्म है। कांग्रेस के पर्ची वाले बयान के जवाब में बीजेपी ने ‘खर्ची’ को हथियार बना लिया है। राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा भजनलाल सरकार के गठन के बाद से बार-बार पर्ची वाली सरकार का जिक्र किया जा रहा है। इस पर पलटवार करते हुए यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के कई नेता भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और ‘खर्ची’ का इंतजाम करते हैं। इन भ्रष्ट नेताओं को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

डोटासरा बनाम खर्रा: सियासी बयानबाजी तेज

सीकर जिले से आने वाले डोटासरा और खर्रा दोनों ही अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं। लक्ष्मणगढ़ से विधायक डोटासरा का ‘नाथी का बाड़ा’ वाला बयान काफी चर्चा में रहा था, जिसका बीजेपी नेता राजेन्द्र राठौड़ ने ‘खाला का बाड़ा’ कहकर जवाब दिया था। अब फिर से डोटासरा और खर्रा के बीच सियासी बयानबाजी गर्म हो गई है।

खर्रा का आरोप: डोटासरा अनावश्यक बयान दे रहे हैं

झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि डोटासरा राजस्थान में पेपर लीक की कार्रवाई, ईआरसीपी, यमुना जल समझौता, देवास परियोजना और इंदिरा गांधी नहर जैसे बड़े फैसलों से बौखलाहट में हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने पूरे कार्यकाल में होटल में बैठकर सरकार चलाई, जबकि भजनलाल शर्मा उन पांच सालों में खोदे गए गड्ढों को भरने का काम कर रहे हैं।

आने वाले उपचुनावों में और तेज होगी सियासत

खर्रा ने कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस नेताओं की ‘खर्ची’ का इंतजाम करने वाले भ्रष्टाचारी अब जेल जाएंगे। राजस्थान में जल्द ही सात विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने वाले हैं। ऐसे में पर्ची और खर्ची का यह सियासी खेल और तेज हो सकता है।