बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान, फैंस में नाराजगी का माहौल
Tuesday, 01 Oct 2024 13:30 pm

Golden Hind News

Edited by: Kritika

पाकिस्तान : क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। बाबर आजम ने एक बार फिर कप्तानी छोड़ दी है। बाबर ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर भी साझा की है, जिससे उनके फैंस खासा नाराज हो रहे हैं। इससे पहले भी बाबर आजम कप्तानी छोड़ चुके हैं, लेकिन उन्हें फिर से कप्तान की जिम्मेदारी सौंप दी गई थी। बाबर आजम ने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा, "प्रिय फैंस, मैं आज आपके साथ कुछ साझा कर रहा हूं। मैंने पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान के पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है, जो पिछले महीने पीसीबी और टीम प्रबंधन को दी गई मेरी अधिसूचना से प्रभावी है। अब समय आ गया है कि मैं यह पद छोड़ दूं और अपनी भूमिका पर ध्यान केंद्रित करूं।"

Babar Azam Resigns from Captaincy: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच पाकिस्तान टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। बाबर आजम ने वनडे और T20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इसके पीछे की वजह का खुलासा भी किया है। यह दूसरी बार है जब बाबर आजम ने ऐसा किया है। इससे पहले, उन्होंने भारत की सरजमीं पर खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम की दुर्गति के बाद ऐसा ही किया था। लेकिन, कोई अच्छा विकल्प नहीं मिलने पर पीसीबी ने फिर से उन्हें कप्तान बना दिया था। लेकिन अब उन्होंने अचानक फिर से इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया है। बाबर आजम ने इसके पीछे की वजह अपनी खराब परफॉर्मेंस को बताया है।

पोस्ट शेयर कर कही दिल की बात: बाबर आजम ने देर रात सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए फैंस को कप्तानी छोड़ने की जानकारी दी। उन्होंने एक्स पर अपनी पोस्ट में लिखा, "प्रिय फैंस, मैं आज आपके साथ कुछ साझा कर रहा हूं। मैंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है। टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है। अब इस पद को छोड़ने का समय आ गया है। मैं अब अपनी भूमिका पर ध्यान केंद्रित करूंगा।"

बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं बाबर आजम: उन्होंने आगे लिखा, "कप्तानी एक बेहतरीन अनुभव रहा, लेकिन इससे काम का बोझ भी बढ़ गया। मैं अब अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाना चाहता हूं और अपने परिवार को समय देना चाहता हूं। इस पद को छोड़ने पर मुझे आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। अब मैं अपने खेल और व्यक्तिगत विकास पर ध्यान दे सकूंगा। आपके अटूट समर्थन और मुझ पर विश्वास के लिए आभार। मैंने जो कुछ हासिल किया है, उस पर गर्व है। मैं एक खिलाड़ी के रूप में टीम में योगदान देना जारी रखने के लिए उत्साहित हूं। आपके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद।"