बांग्लादेश के खिलाफ शृंखला के लिए भारतीय टीम घोषित, सूर्या कप्तान मयंक यादव को मिला मौका
Friday, 27 Sep 2024 13:30 pm

Golden Hind News

शनिवार को बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ छह अक्टूबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 शृंखला के लिए 15 सदस्यीय भारतीय डाल का ऐलान किया। 
 

भारत : शनिवार को भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने भारत और बांग्लादेश के बीच छह अक्टूबर से खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 शृंखला के लिए 15 सदस्यीय भारतीय दल का ऐलान किया। सूर्यकुमार यादव इस शृंखला में भारत की कप्तानी करेंगे। अभी तक सूर्या की कप्तानी में भारत का टी-20 रिकार्ड संतोषजनक रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ शृंखला में मयंक यादव को मौका दिया गया है। 

ईशान किशन को नहीं मिला मौका 

बांगलेदश के खिलाफ टी-20 शृंखला के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को टीम में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह टीम में जीतेश शर्मा को जगह मिली है जो संजू सैमसन के साथ टीम में शामिल होंगे। जितेश के अलावा रियान पराग और हर्षित राणा को भी टीम में जगह मिली है। शृंखला के लिए भारत की टीम संतुलित नजर आ रही है और भारतीय फैंस को उम्मीद रहेगी की टीम को विराट कोहली और रोहित शर्मा की कमी ज्यादा ना खले। 

भारत के लिए तुरुप का इक्का बनेंगे मयंक 

शृंखला में टीम में जगह पाने वाले तेज गेंदबाज मयंक की तेज रफ्तार गेंदें शृंखला का टर्निंग पॉइंट साबित हो सकता है। मयंक ने आईपीएल में लखनऊ सुपरजायान्ट्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इस बार आईपीएल में सबसे तेजी फेंकी गई दो गेंद मयंक के नाम थीं। मयंक को आईपीएल में चोट लगने के कारण अभी तक मौका नहीं दिया गया था। लेकीन अब बांग्लादेश के खिलाफ शृंखला में सभी को मयंक से बहुत उम्मीदें हैं। इस वर्ष आईपीएल में मयंक ने छह विकेट हासिल किये थे। मयंक की सबसे तेज गेंद 156.7 की गति से रही। 

छह अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा पहला मैच 

भारत और बांग्लादेश की तीन मैचों की शृंखला का पहला टी-20 मैच छह अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 9 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में और आखिरी मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस समय भारत बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट शृंखला का आखिरी मैच खेल रही है। भारत ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 280 रनों से मात दी थी। 

15 सदस्यीय भारतीय दल 

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।