तिरुपति मामले पर ओवैसी ने तोड़ी चुप्पी, बक्क बोर्ड मामले पर भी सरकार को घेरा
Tuesday, 24 Sep 2024 13:30 pm

Golden Hind News

मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान देश के हालिया बड़े मामलों को लेकर बयान दिए। इसमें तिरुपति प्रसाद मिलावट मामला और वक्फ बोर्ड संशोधन मामले भी शामिल रहे। 
 

मुंबई : तिरुपति मंदिर के प्रसाद में पशु चर्बी और मछली के तेल के इस्तेमाल को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। देश के सभी बड़े राजनेताओं और नामी हस्तियों से लेकर देश के धर्मगुरुओं ने अपने-अपने बयान दे दिए हैं। अब इसी कतार में एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी शामिल हो गए हैं। 
तिरुपति मंदिर प्रसाद मिलावट विषय में ओवैसी ने कहा कि, "प्रसाद में जानवरों की चर्बी के इस्तेमाल की जानकारी सामने आई है। ऐसा हुआ है तो गलत है। उन्होंने कहा कि हम भी इसे गलत मानते हैं और ये नहीं होना चाहिए था।" ओवैसी ने इस विषय में अपनी प्रतिक्रिया मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी। इस दौरान उन्होंने तिरुपति प्रसाद मामले के अलावा बदलापुर एनकाउंटर और वक्फ बोर्ड पर भी बयान दिए। इस दौरान उन्होंने जमकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा। 

वक्फ बोर्ड पर बीजेपी फैला रही झूठा प्रोपेगेंडा : ओवैसी 

वक्फ संशोधन बिल पर बोलते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि, "वक्फ एक निजी संपत्ति है और बीजेपी इसके सरकारी संपत्ति होने की अफवाह फैला रही है।" उन्होंने वक्फ के पास दस लाख एकड़ जमीन होने की बात को भी झूठ बताया। ओवैसी ने कहा कि केंद्र सरकार का कहना है कि ये कलेक्टर तय करेगा कि ये जमीन वक्फ की है या नहीं। कलेक्टर भी तो सरकार का आदमी होता है। ऐसे में न्याय कैसे होगा? साथ ही ओवैसी ने सवाल किया कि वक्फ का सदस्य कैसे मुस्लिम समुदाय के बाहर का हो सकता है?

यूपी के काशी बोर्ड की तरह हो वक्फ बोर्ड सदस्य चयन 

उन्होंने कहा कि, "जब यूपी के काशी बोर्ड में साफ लिखा है कि सदस्य को हिंदू होना आवश्यक है, तो हमारे वक्फ बोर्ड में हिंदू क्यों लाए जा रहे हैं। एनिमल फैट मिलने से दिक्कत हो रही है, लेकिन वक्फ बोर्ड, जो हमारे मुस्लिम धर्म का हिस्सा है, उसे क्यों आहत किया जा रहा है? वक्फ बोर्ड के बारे में उन्होंने कहा, “वक्फ बिल पर बीजेपी और सरकार झूठा एजेंडा और प्रोपेगेंडा फैला रही है। 36 राज्यों में 9 लाख 40 हजार एकड़ जमीन वक्फ की है, लेकिन फिर भी अफवाह फैलाई जा रही है कि यह जमीन हड़पी गई है।"

हिन्दू धर्म के दान से कर दी वक्फ संपत्ति की तुलना 

ओवैसी ने वक्फ संशोधन बिल पर भी जमकर सवाल खड़े किये। सम्मेलन मे बोलते हुए ओवैसी ने वक्फ संपत्ति की तुलना हिंदुओं में किये जाने वाले दान से कर दी। उन्होंने कहा कि, "“ये बिल मोदी सरकार इसलिए लाना चाहती है ताकि वक्फ बिल खत्म हो जाए। हिंदू धर्म में भी तो होता है आप किसी को भी दान दे सकते हैं, तो ऐसा क्यों है?” उन्होंने कहा कि ये बिल वक्फ के पक्ष में नहीं है। उन्होंने इस बिल को वक्फ को खत्म करने वाला बिल बताया। 

कोर्ट को बंद कर देना चाहिए : ओवैसी 

बदलापुर एनकाउंटर पर बोलते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जब सरकार को बदला ही लेना है तो कोर्ट बंद कर देने चाहिए। उन्होंने कहा कि, "बदला पूरा होने के पोस्टर लगने का मतलब है कि सरकार मान रही है कि कोर्ट से न्याय नहीं मिला। अगर न्याय कोर्ट से आता, तो वह इंसाफ कहलाता। हमने महाविकास आघाड़ी के नेताओं को औरंगाबाद की रैली में आमंत्रित किया, लेकिन उन्होंने हिंसा की दलील देकर हमारी रैली में भाग नहीं लिया कांग्रेस के महाराष्ट्र अध्यक्ष और एनसीपी अध्यक्ष को इम्तियाज जलील ने लिखित प्रस्ताव भेजा है। अब यह उन पर निर्भर करता है कि वे हमें महाविकास आघाड़ी में शामिल करना चाहते हैं या नहीं।" 

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव का भाविष्य 

आने वाले महीनों में जम्मू-कश्मीर और विधानसभा चुनावों से राज्य की सरकारों का भविष्य देखा जाना बाकी है। मगर उससे काफी महीनों पहले ही ओवैसी ने बताया दिया कि हरियाणा में बीजेपी हारेगी और जम्मू-कश्मीर में भी हारने के कगार पर है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, "पीओके पर पाकिस्तान का कब्जा है, चीन से 18 राउंड की बातचीत हो चुकी है, और मोदी जी कह रहे हैं कि ना तो घुसे हैं और ना घुसने देंगे। ”