एलन मस्क पर रशियन नेता ने लगाए आरोप, कभी बांधे थे तारीफ़ों के पल
Thursday, 19 Sep 2024 13:30 pm

Golden Hind News

रूस के एक बड़े नेता ने एलन मस्क पर उनके टेस्ला साइबरट्रक को दूर सेही बंद करने के आरोप लगाए हैं। अभी तक इस बारे में मस्क की कोई प्रतिक्रिया नहीं है। 

रशिया : रूस के चेचन गणराज्य के नेता रमजान कादिरोव ने एलन मस्क पर गंभीर आरोप लगाया है। गुरुवार को उन्होंने टेलीग्राम मैसेज एप पर बताया कि एलन मस्क के उनको दिए गए टेस्ला साइबरट्रक को मस्क ने दूर से ही बंद कर दिया है। कुछ समय पहले उन्होंने ही मस्क की तारीफ करते हुए दावा किया था कि मस्क ने उन्हें साइबरट्रक उपहार में दिया है। न्यूज एजेंसी रायटर्स के मुताबिक कादिरोव पब्लिसिटी स्टंट के लिए प्रसिद्ध हैं। 

तहे दिल से गिफ्ट कर दूर से बंद करते हैं : रमजान कादिरोव 

कादिरोव ने टेलीग्राम मैसेज एप पर जानकारी साझा करते हुए लिखा कि, "एलन मस्क ने दूर से ही उनके साइबरट्रक को बंद कर दिया है। मस्क के लिए ऐसा करने सही नहीं है। वो पहले तहे दिल से महंगे उपहार गिफ्ट करते हैं और फिर उन्हें दूर से ही बंद कर देते हैं।" इससे पहले कादिरोव ने मस्क की काफी तारीफ करते हुए उन्हें चेचाया आने का आमंत्रण भी दिया था। हालांकि, टेस्ला और स्पेस-एक्स के मालिक मस्क ने उनको साइबरट्रक तोहफे में देने को नकारा था। 

क्या है पूरा मामला 

दरअसल, ये पूरा मामला तब शुरू हुआ जब पिछले माह कादिरोव का वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में कादिरोव एक मशीन गुण पकड़ इलेक्ट्रिक वहाँ के साथ दिख रहे थे जिसे उन्होंने टेस्ला का साइबरट्रक कहा था। उन्होंने टेलीग्राम मैसेज एप पर लिखा था कि, "मस्क आधुनिक समयू के सबसे प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं।" उन्होंने टेस्ला साइबरट्रक की तारीफ करते हुए कहा था कि, "इसे यूं ही साइबरबीस्ट नहीं कहा जाता है। हम आपके भावी उत्पादों की प्रतीक्षा कर रहे हैं और भविष्य के अपने सैन्य अभियानों में इसका उपयोग करेंगे।" गौरतलब है कि उन्होंने ये बात ऐसे समय में कही जब रशिया और यूक्रेन के बीच युद्ध चल रहा है। अब उन्होंने मस्क पर ये आरोप लगाया है। 

मस्क ने दी सफाई 

रशियन नेता रमजान कादिरोव के एलन मस्क द्वारा उन्हें टेस्ला साइबरट्रक दिए जाने के बयान को मस्क ने सिरे से नकारा है। अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट साझा करते हुए एलन मस्क ने कहा कि, "क्या आपको लगता है कि मैंने एक रूसी जनरल को साइबरट्रक दान किया है? कमाल है!" उन्होंने ये जवाब एक एक्स यूजर की बात के जवाब में लिखा था। यूजर ने लिखा था कि, "मैं उलझन में हूं, अभी पश्चिमी यूएस मिलिट्री अकादमी ने एलन मस्क को दीक्षांत समारोह वक्ता के तौर पर बुलाया था। जबकि मस्क अमेरिका के दुश्मनों को सैन्य उपयोग के लिए तैयार वाहन मुहैया कर रहे हैं?"