ममता बनर्जी ने की इस्तीफे की पेशकश, अड़े डॉक्टरों के साथ नहीं हो पाई बातचीत
Friday, 13 Sep 2024 00:00 am

Golden Hind News

Edited by: Kritika

पश्चिम बंगाल में आरजी कर अस्पताल में एक महिला चिकित्सक की हत्या को लेकर चल रहे विवाद के बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आंदोलनकारी चिकित्सकों के बीच महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन नहीं हो सका। चिकित्सकों ने बैठक के सीधा प्रसारण की शर्त रखी थी, जिसे सरकार ने मानने से इंकार कर दिया।

डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा, "हम चाहते थे कि बातचीत हो, लेकिन राज्य प्रशासन बैठक के सीधा प्रसारण की अनुमति नहीं देने पर अड़ा है। हमारी मांगें जायज हैं और हम बैठक की पारदर्शिता के लिए सीधा प्रसारण चाहते थे।"

आंदोलनकारी चिकित्सकों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के मामले को लेकर जारी गतिरोध को सुलझाने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार के साथ बैठक की मांग की। चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में शाम पांच बजे बैठक की योजना बनाई थी। हालांकि, बैठक का समय बीतने के बाद भी बैठक शुरू नहीं हो सकी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आंदोलनकारी चिकित्सकों से मिलने के लिए एक घंटे से अधिक समय तक इंतजार किया, लेकिन बैठक तय समय पर शुरू नहीं हो पाई। एक आंदोलनकारी चिकित्सक ने कहा, "हमने कभी भी उनका इस्तीफा नहीं मांगा और न ही इसके लिए दबाव बनाने के लिए यहां आए हैं। हम सिर्फ आरजी कर अस्पताल में जान गंवाने वाली चिकित्सक के लिए न्याय चाहते हैं।"

डॉक्टर अर्णब मुखोपाध्याय ने बैठक के लिए किसी भी समय और स्थान पर तैयार होने की बात कही, "हम तब तक आंदोलन जारी रखेंगे जब तक मामले का हल नहीं हो जाता।"

प्रदर्शनकारी डॉक्टर बैठक के निर्धारित समय से 25 मिनट बाद राज्य सचिवालय पहुंचे और बैठक स्थल पर लगभग दो घंटे तक रुके रहे। वे अनिवार्य 15 लोगों के बजाय 30 चिकित्सक नबान्न पहुंचे थे और बैठक की शर्तों पर अड़े रहे, जबकि प्रशासन ने उनकी मांग को मानने से इनकार कर दिया।

 

4o mini