आतंकियों के आगे झुकी पाक सेना, नागरिक रिहा करवाने के लिए चुकाये करोड़ों
Sunday, 01 Sep 2024 00:00 am

Golden Hind News

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवादियों के आगे पाकिस्तानी सेना ने घुटने टिकाए हैं। पाक सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल और दो नागरिकों को आतंकियों के चंगुल से छुड़वाने के लिए पाक सेना ने आतंकवादियों को फिरौती के यूपी में मोती कीमत चुकाई है। 
 
पाकिस्तान : दशकों तक भारत में अशान्ति फैलाने के बाद अब आतंकवादियों ने अपने आका मुल्क पाकिस्तान की सेना से ही पैसा वसूलना शुरू कर दिया। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में अलगाववादियों ने पहले तो कई बसें रोक कर दर्जनों पञ्जाबी मजदूरों की हत्या कर दी और उसके बाद पकिस्तानी सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल खालिद आमेर को अगवा कर लिया था। इन सभी की रिहाई के बदले में आतंकवादियों ने पाक सेना से अपने 6 साथियों की रिहाई और 10 करोड़ पाकिस्तानी रुपये वसूले। 
आतंकवादियों ने बुधवार को पाकिस्तान के नेसीमांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में किडनैपिंग को अंजाम दिया था। टीटीपी संगठन से जुड़े इन आतंकवादियों ने लेफ्टिनेंट कर्नल के साथ-साथ उनके दो भाइयों को भी अगवा कर लिया था। आतंकियों ने अगवाई के बाद एक वीडियो बनाकर पहले तो पाकिस्तानी सेना को अपनी खैरियत सुनाई और फिर काउंटर टेररिज्म पुलिस से अपने आठ साथियों की रिहाई के साथ दस करोड़ पाकिस्तानी रुपयों की मांग कर दी। आखिर में आतंकवादियों की इस मांग के आगे पाक सेना को झुकना ही पड़ा। हालांकि, सूत्रों की मानें तो पाक सेना ने केवल 6 आतंकियों को ही रिहा करा है। ये आतंकी टीटीपी के गंदापुर गुट के थे। `

लोकल्स और ट्राइबल्स की मदद से छुड़वाया : पाक सेना 

घटना के बारे में पाक सेना ने एक प्रेस रिलीज जारी कर के जानकारी दी। हालांकि, प्रेस रिलीज में पाक सेना ने दावा किया है कि किडनैप किये गए सभी तीन लोगों को पाक सेना ने लोकल्स और ट्राइबल लोगों की मदद से रिहा कराया गया है। लेकिन सूत्रों की मानें तो पाक सेना ने इन दहशतगर्दों से नागरिकों को रिहा कराने के एवज में फिरौती चुकाई है।